Main Slide

‘एडल्ट कंटेंट देखने के लिए फ्री Wi-Fi का प्रयोग करते हैं लोग

सर्वे की एक रिपोर्ट की खबर के मुताबिक

नई दिल्ली। भारतीय लोगों में पॉर्न-एडल्ट कंटेंट के प्रति दीवानगी बेहताशा बढ़ी है। इसका सबूत एक रिपोर्ट में मिला है। इस रिपोर्ट के मुताबिक होटल, एयरपोर्ट, लाइब्रेरी और यहां तक कि वर्कप्लेस में भी हर तीन में से एक भारतीय फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल पॉर्न यानी वयस्क सामग्री देखने में करता है।

भारत में इंटरनेट के इस्तेमाल में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। भारतीय फ्री इंटरनेट के इस्तेमाल में भी काफी आगे है। फ्री इंटरनेट पर भारतीय क्या देखते हैं इसे लेकर एक ताजा सर्वे आई हैं। सर्वे के मुताबिक भारतीय फ्री वाई-फाई पर एडल्ट साइटों को सबसे ज्यादा सर्च करते हैं।

इस वैश्विक अध्ययन में एक हजार से अधिक भारतीयों को शामिल किया गया। इसमें पाया गया कि तीन में से एक से अधिक भारतीयों ने वयस्क सामग्री देखने के लिए सार्वजनिक वाईफाई के प्रयोग की बात स्वीकार की।

लेकिन भारतीय इस तरह के व्यवहार में अकेले नहीं हैं। वैश्विक स्तर पर, छह में से एक व्यक्ति ने वयस्क सामग्री देखने के लिए सार्वजनिक वाईफाई के प्रयोग की बात स्वीकार की। इस सर्वेक्षण में जापान, मेक्सिको, हालैंड, ब्राजील, अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों के लोगों को शामिल किया गया।

‘नार्टन बाय सिमान्टेक’ द्वारा किए गए इस ताजा सर्वे के मुताबिक 49 फीसदी भारतीयों ने माना कि वह होटल, 46 ने माना कि वह दोस्तों के घर, 36 फीसदी कैफे और 44 फीसदी ने माना कि वह कार्यस्थल पर फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल वयस्क सामग्री देखने में करते हैं।

दिलचस्प यह है कि 34 फीसदी भारतीयों ने बस और रेलवे स्टेशनों व 31 फीसदी ने माना कि वह वयस्क सामग्री देखने के लिए गलियों में मिलने वाले फ्री वाई-फाई का इस्तेमाल कर चुके हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close