Main Slideखेल

महिला विश्व कप: भारत और इंग्लैंड के बीच आज दंगल

लंदन। आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में दूसरी बार जगह बनाने वाली भारतीय टीम आज मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर उतरेगी। भारत टूर्नामेंट के लीग दौर के अपने पहले मैच में इंग्लैंड को हरा चुकी है।

महिला विश्व कप, भारत , इंग्लैंड, आईसीसी महिला विश्व कप,भारतीय टीम के लिए रविवार का दिन विशेष है। भारतीय टीम इंग्लैंड के मुकाबले बेहतर फॉर्म में दिखाई दे रही है। इस मैच में 2005 विश्व कप टीम की सदस्य झूलन गोस्वामी 4 रन बनाते ही 1000 रन और 100 विकेट लेने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगी।

फाइनल में भारत का पलड़ा मेजबान टीम पर भारी लग रहा है। भारतीय स्पिनर फॉर्म में चल रही हैं, जो सीम और स्विंग कंडीशंस में भी बढ़िया प्रदर्शन कर रही हैं। दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ लीग दौर में 8.3 ओवरों में 47 रन देकर तीन विकेट हासिल किया था। टीम को उनसे फाइनल में भी इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उन्होंने उस मैच में नतालीए डेनियल और अन्या के विकेट चटकाए थे।

इस मैच में स्मृति मंधाना, पूनम राउत और कप्तान मिताली राज की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने 247 का स्कोर खड़ा किया और जीत हासिल की। साथ ही इस विश्व कप में भारत की रोटेशन पॉलिसी में अच्छी रणनीति की छाप दिखाई देती है।

भारत के शीर्ष क्रम की तीन बल्लेबाज इस विश्व कप में सेंचुरी लगा चुकी हैं। बाएं हाथ की स्पिनर्स बखूबी विकेट चटका रही हैं। वहीं, मेजबान टीम को हल्के में लेना भारत के लिए गलत साबित हो सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close