Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड: राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद को मिल सकते हैं लगभग 72 फीसदी वोट

देहरादून।  उत्तराखंड में मुख्यंमत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित कई वरिष्ठ मंत्रियों और विधायकों ने सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव में मतदान किया।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन , उत्तराखंड, राष्ट्रपति चुनाव, मतदान , रामनाथ कोविंद

मतदान अधिकारी के मुताबिक, शाम 5 बजे मतदान प्रक्रिया समाप्त हो जाएगा। इसके बाद मतपेटी को सील कर दिया जाएगा और इसे मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच उड़ान के जरिए नई दिल्ली भेज दिया जाएगा।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को राज्य विधानसभा में विभिन्न दलों की स्थिति के अनुसार पहाड़ी राज्य से करीब 72 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है।

मतदान करने वालों में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और वित्त मंत्री प्रकाश पंत भी शामिल हैं। बिहार के विधायक वीरेंद्र कुमार सिन्हा ने भी राज्य विधानसभा में अपना मतदान किया। राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिहं कुंजवाल ने भी मतदान किया।

राज्य विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 57 विधायक हैं, जबकि दो निर्दलिय विधायक राम नाथ कैदा और प्रीतम सिंह पवार भी राजग का समर्थन कर रहे हैं। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन उम्मीदवार मीरा कुमार के समर्थन के लिए कांग्रेस के पास 11 विधायक और तीन राज्य सभा सदस्य हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close