अन्तर्राष्ट्रीय

Facebook की मदद से चोर से की चोरी और वापस ली अपनी साइकिल

लंदन। सोशल मीडिया किस तरह फेसबुक के जरिए चोरी गई साइकिल वापस हासिल करने का एक अजीबोगरीब वाकया सामना आया है। लंदन में एक महिला ने फेसबुक की मदद से चोरी गई अपनी साइकिल चोर के यहां से वापस चुरा ली।

फेसबुक, चोर, जेनी मॉर्टन हम्फ्रीज , साइकिल,वास्तव में साइकिल चुराने वाले ने फेसबुक पर इसे बेचने के लिए विज्ञापन डाला था। ब्रिस्टल की रहने वाली साइकिलिस्ट जेनी मॉर्टन हम्फ्रीज ने फेसबुक पर अपनी चोरी गई साइकिल की तस्वीर शेयर कर मदद की अपील की थी। संयोग से उनकी साथी साइकिलिस्ट ने जब फेसबुक पर बेचने के लिए लगाई गई साइकिलों की खोज-पड़ताल की तो उन्हें वहां जेनी की साइकिल दिख गई।

इसके बाद दोनों ने वह साइकिल खरीदने की योजना बनाई। उन्होंने पुलिस से भी साइकिल खरीदने साथ चलने और उनकी साइकिल चुराने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने की अपील की लेकिन पुलिस ने उनका अनुरोध ठुकरा दिया।

दोनों साइकिलिस्ट हालांकि पुलिस द्वारा इनकार किए जाने से हताश नहीं हुईं और साइकिल बेचने का विज्ञापन देने वाले से संपर्क साधा और मुलाकात का वक्त तय कर लिया।

मॉटर्न हम्फ्रीज ने कहा, “मैंने कुद को साइकिल खरीदार दिखाया और साइकिल से जुड़े कुछ अनाप-शनाप सवाल किए। मैंने उससे कहा कि साइकिल की सीट कुछ ज्यादा ही ऊंची है और खरीदने से पहले साइकिल चलाकर देखने का अनुरोध किया।”

बेचने वाले ने उन्हें साइकिल चलाकर देखने की इजाजत दे दी और महिला टेस्ट राइड के लिए निकली तो साइकिल लेकर सीधे घर चली आई। चोर से साइकिल वापस हासिल करने में एक मजेदार अनुभव बयां करते हुए महिला ने बताया कि बेचने से पहले चोर ने साइकिल में हल्की-फुल्की खराबियों की मरम्मत भी करवा दी थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close