Main Slideराष्ट्रीय

आदिवासी महिला ने CM योगी के खिलाफ दर्ज कराया न्यूड फोटो पोस्ट करने का आरोप

नई दिल्ली। असम की एक आदिवासी महिला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम लोकसभा सांसद राम प्रसाद सरमा के खिलाफ केस दर्ज कराया है। 10 साल पहले एक प्रदर्शन के दौरान ली गई अपनी न्यूड फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप लगाते हुए महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

सुजाता (काल्पनिक नाम) इस आदिवासी महिला ने आईपीसी और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत सब डिवीजिनल न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायत दायर की। उन्होंने आदित्यनाथ के खिलाफ दायर किये गये मामले में आरोप लगाया कि 24 नवंबर, 2007 को गुवाहाटी के बेलटोला में अखिल असम आदिवासी छात्र संघ के आंदोलन के दौरान बिना ब्लर किये ली गयी उनकी नग्न तस्वीरों को आदित्यनाथ ने 13 जून को अपने सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट किया। महिला ने सरमा के खिलाफ कथित तौर पर तस्वीर को अपने सोशल मीडिया पेज पर साझा करने को लेकर भी मामला दर्ज कराया।

बताते चलें कि इससे पहले भी योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कई केस दर्ज हुए हैं। उन पर धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच सद्भाव बिगाडऩे के मामले में आईपीसी की धारा 153ए के तहत दो मामले दर्ज किए गए थे। आईपीसी की धारा 295 के तहत भी दो मामले दर्ज हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close