Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

सैनिकों को फरमान, सेवा के दौरान नहीं रख सकेंगे मोबाइल

indian_jawans-11_011313024935सैनिकों के स्मार्टफोन के साथ वे सभी इलेक्ट्रानिक चीजे जो फोन के माध्यम से प्रयोग में लायी जाती है, उनके डिवाइस रखने पर सेना ने पाबंदी लगा दी है। फील्ड एरिया में तैनात सैनिक स्मार्ट फोन समेत किसी भी तरह का ऐसा मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं कर सकेंगे, जिनसे कोई वीडियो, ऑडियो सहित किसी भी तरह की जानकारी सोशल मीडिया या कहीं भेजी जा सके। हालांकि आपकों बता दें कि इस आदेश की अधिकारिक मोहर नहीं लगी है।
सेना में कार्य कर रहे अधिकारियों सूत्रों और कर्मचारियों से मिली जानकारी से यह बात सामने आई है, कि सेना के जवान अपने कार्यस्थल पर मल्टीमीडिया डिवाइस का फोन प्रयोग में नहीं ला सकेंगे। साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि कोई विवाद न हो इसलिए इस पर कोई औपचारिक आदेश नहीं जारी किया गया है, बल्कि मौखिक तौर पर कमांडिग अफसरों को इस संबंध में जारी पुराने आदेशों पर सख्ती से अमल कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
इस आदेश पर सेना के अधिकारियों का कहना है कि हाल में उपजे तमाम विवादों को देखते हुए लिया गया हैं। वहीं अगर इस आदेश की मजबूती पर गौर करें तो मिली जानकारी के आधार पर सैन्यकर्मियों के हाथ में स्मार्टफोन के बजाए अब छोटे फोन के साथ ही नजर आ रहें है, जो इस खबर की सच्चाई को बया कर रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close