Main Slideखेल

WT20 वर्ल्ड कप: भारत ने वेस्टइंडीज को 45 रनों से हराया

106029-468210-jasprit-bumrah-odiscelebnw-300x171एजेंसी / कोलकाता: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने पसंदीदा मैदान ईडन गार्डन्स पर एक और बेहतरीन पारी खेली और भारत ने गुरुवार को अभ्यास क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 45 रन से हराकर विश्व टी20 चैंपियनशिप के लिये अपनी पुख्ता तैयारियों का शानदार सबूत पेश किया।  रोहित ने 57 गेंदों पर नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 98 रन बनाये। उन्होंने इसी मैदान पर वनडे में 264 रन का विश्व रिकार्ड बनाया है। इस सलामी बल्लेबाज ने युवराज सिंह (20 गेंदों पर 31 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिये केवल 7.4 ओवर में 89 रन की साझेदारी की। 

इससे दोनों टीमों की सहमति से पहले बल्लेबाजी के लिये उतरने वाला भारत छह विकेट पर 185 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। वेस्टइंडीज की टीम में कई बिग हिटर हैं लेकिन पिछले साल नवंबर से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाने वाले कैरेबियाई बल्लेबाज पारी संवारने में नाकाम रहे और उसकी टीम 19.2 ओवर में 140 रन पर आउट हो गयी। क्रिस गेल ने सर्वाधिक 20 रन बनाये। 

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा और पवन नेगी ने दो-दो विकेट लिये। अंजिक्य रहाणे ने चार कैच लपके। जोनाथन चार्ल्स(18) ने रविचंद्रन अश्विन के पहले ओवर की आखिरी दो गेंदों पर छक्के जड़कर अपने तेवर दिखाये जबकि क्रिस गेल (11 गेंद पर 20 रन) ने नयी गेंद संभालने वाले दूसरे आफ स्पिनर हरभजन सिंह पर चौका और छक्का लगाकर अपने हाथ खोले।  उन्होंने चोट के बाद वापसी कर रहे शमी (30 रन देकर दो विकेट) की दो गेंद भी सीमा रेखा के पार पहुंचायी लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें बोल्ड करके फिर से अपनी उपयोगिता साबित की। इसके बाद रोहित और युवराज ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली। ये दोनों ही बल्लेबाज अपनी पूरी लय में दिखे। रोहित ने आफ स्पिनर एशले नुर्स, रसेल और बेन तीनों को निशाना बनाया।

उन्होंने 11वें ओवर में नुर्स की लगातार तीन गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया और इसके बाद रसेल की गेंद पर छक्का और चौका जड़कर 37 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। युवराज ने सैमी को निशाने पर रखा।  उन्होंने कैरेबियाई कप्तान पर लगातार दो चौके लगाने के बाद उनके अगले ओवर में छक्का भी लगाया लेकिन आखिर यह तेज गेंदबाज उन्हें आउट करने में सफल रहा। युवराज ने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। रविंद्र जडेजा (10) और पवन नेगी (आठ) को डेथ ओवरों में बल्लेबाजी अ5यास के लिये भेजा गया। हार्दिक पंड्या खाता खोले बिना पवेलियन लौटे। सुरेश रैना एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close